आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Options

Wiki Article



हर बार लेंस का इस्तेमाल करने से पहले वॉटर सॉल्यूशन को बदलें।

एक्सफोलिएटिंग फेसवॉश का इस्तेमाल करें।

लखनऊ : हनुमान जी का पूजन-अर्चन कर बांटा प्रसाद, भक्तों ने लगाए जयकारे 

स्वस्थ आंखों के लिए पौष्टिक भोजन का सेवन, व्यायाम और आंखों का ख्याल रखना जरूरी है। जानिए ऐसे ही कुछ सिंपल टिप्स के बारें में।

तरंग

ऐसे में आंखों से अत्यधिक आंसू बहता है. जिसके चलते कुछ लोगों को अत्यधिक फाड़ की समस्या  सामना करना पड़ता है.

गर्मियों के दौरान डिहाइड्रेशन ज्यादा होने से स्किन इन्फेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है. इसके अलावा, टैनिंग की समस्या होने के साथ एक्ने होने और पिगमेंटेशन की समस्या भी बढ़ सकती है. जिन लोगों को फोटोसेंसिटिविटी और सनबर्न की समस्या होती है, उन्हें गर्मियों में अधिक ख्याल रखने की जरूरत होती है.

लॉकडाउन में आंखों की समस्याओं से हैं परेशान, तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं

बच्चों को पीला पेशाब क्यों आता है? जानें इसके लक्षण, कारण और इलाज

अगर लेंस पहने हुए आंखों में कुछ चला जाता है, तो पहले साफ हाथों से लेंस को बाहर निकालें और फिर आंखों को साफ और ठंडे पानी से धोएं। अगर इसके बाद भी आंखों में जलन, चुभन, दर्द या लालिमा होती है, तो अपने जल्द से जल्द अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

आंखें हमारे शरीर का आवश्यक अंग है। इसलिए इसकी देखभाल भी उतनी ही जरूरी है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी जरूरी बातें।

खीरे की तासीर काफी ठंडी होती है और यही कारण है कि गर्मी के दिनों में लोग इसका खूब सेवन करते हैं. पर क्या आपको पता है कि खीरा आंखों की जलन की समस्या से छुटकारा दिलाने में भी लाभदायक है.

अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस विधायक के इस्तीफे पर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना

अक्सर have a peek at this web-site पुरषों के जींस में पॉकेट काफी बड़ी होती है जिसमें वो ज़माने भर की चीज़ें रख सकते हैं। पर महिलाओं के जींस में पॉकेट सिर्फ नाम के लिए दी जाती है। सवाल ये है कि आखिर महिलाओं की जींस की पॉकेट इतनी छोटी क्यों होती हैं? चलिए जानते है इसका कारण.....

Report this wiki page